Ad Code

Responsive Advertisement

स्कल्पिंग ट्रेडिंग किया है इन हिंदी Scalping Trading Kiya Hai 2023

स्कल्पिंग ट्रेडिंग किया है इन हिंदी 

स्कल्पिंग ट्रेडिंग किया है इन हिंदी Scalping Trading Kiya Hai

स्कल्पिंग ट्रेडिंग एक वितीर्य व्यापारी की ट्रेडिंग तकनीक है जिसमे वह छोटे समय अवधि में छोटे छोटे व्यापर करके ततपरता से मुनाफा प्राप्त करने का प्रयाश करते है। इस तकनीक में व्यापारी छोटे समय अवधि में उपयुक्त ट्रेडिंग अवसरों का उपयोग करके काम समय में आधारभूत मुनाफा कमाने का प्रयाश करता है। 

स्कल्पिंग ट्रेडिंग में व्यापारी छोटे छोटे व्यापर करते है जो कीमत चार्ट की छोटी गतिविधिया मूल्य स्तरों तकनिकी संकेतकों और वॉल्यूम प्रोफाइल के आधार पर निर्धारित होते है। वे एक व्यापर के लिए सामान्य रूप से कुछ सेकंड से कुछ मिनट तक ही रखा जाता है। 

इस तकनीक का उदेश्य मुनाफे की छोटी सी राशि को बने रखना होता है और संभनित खतरों को कम करना होता है। यह तकनीक बाजार की लइकिवदिति और छोटे माधयम गतिविधि के समय के समय में अधिक प्रभावी होती है। 

स्कल्पिंग ट्रेडिंग रणनीति क्या है 

स्कल्पिंग ट्रेडिंग रणनीति एक छोटे समय अवधि में मुनाफे कमाने के लिए उपयोग की जाने vali ट्रेडिंग रणनीति है। यह रणनीति व्यापारी को व्यापर केर दौरान कई बार छोटे छोटे व्यापर करने की सलाह देती है जो कुछ सेकंड या मिनटो के लिए होते है। 

स्कल्पिंग ट्रेडिंग रणनीति में व्यापारी छोटी मुद्रा या सन्दर्भ के मूल्य स्तर पर खरीदारी करता है और फिर उसे थोड़ा मुनाफा प्राप्त होने पर बेच देता है।  इसके बाद व्यापारी बाजार के छोटे उतर चढ़ाओ ला उपयोग करके फिर से वही करवाई धोराता है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ